BIS पर लिस्टेड है Google का यह Google Pixel 8a Smartphone जल्द ही में हो सकता हैलॉन्च

Google Pixel 8a Smartphone / Image credit :- google image

BIS पर लिस्टेड है Google का यह Google Pixel 8a Smartphone जल्द ही में हो सकता है लॉन्च

 

Google Pixel 8a Smartphone:

प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल मार्केट में एक के बाद एक नए स्मार्टफोन लाने में लगी हुई है। हाल ही में, कुछ समय से चल रही चर्चा है कि Google अपना नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है। साथ ही, गूगल ने एक और भारतीय BIS पर अपने नए स्मार्टफोन की लिस्टिंग के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि यह स्मार्टफोन वैश्विक मार्केट के साथ भारत में भी प्रवेश करेगा। चलिए जानते हैं गूगल के इस नवीनतम स्मार्टफोन की जानकारी।

Google Pixel 8a Smartphone / Image credit :- google image
Google Pixel 8a Smartphone / Image credit :- google image

Google Pixel 8a Smartphone Price

यदि इस स्मार्टफोन की संभावित कीमत की बात की जाए तो यह बजट रेंज में ही उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि गूगल का यह नया स्मार्टफोन 570 यूरो की कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है। जो भारत में लगभग ₹51000 के आसपास है।

Google Pixel 8a Smartphone BIS Listing

भारत के BIS पर गूगल का नया स्मार्टफोन सूचीबद्ध हो चुका है। Google ने अपने स्मार्टफोन को GVYZZ नामक मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया है। इसके अलावा, गूगल के स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में बहुत कुछ बताया गया है। बताया जा रहा है कि गूगल स्मार्टफोन में 4558mAh लिथियम बैटरी हो सकती है। इस स्मार्टफोन को लॉन्च पर 5000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Google Pixel 8a Smartphone / Image credit :- google image
Google Pixel 8a Smartphone / Image credit :- google image

Google Pixel 8a Smartphone Launch Date In India

इस स्मार्टफोन की रिलीज़ डेट अभी तक कंपनी ने नहीं बताई है। Google Pixel 8 Pro अभी हाल ही में जारी किया गया है। यदि हम इस नए फोन की लॉन्च डेट की बात करें तो गूगल इसे भारत और दुनिया भर में 21 मई 2024 को अपने इवेंट में लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन बजट श्रृंखला में शामिल होगा।

Google Pixel 8a Smartphone Specification

Google Pixel 8a एक नया मोबाइल है। Google Pixel 8a, जिसका अनुमान है कि 5,000mAh की बैटरी होगी, Android 14 पर काम करेगा।

जब बात कैमरे की आती है, Google Pixel 8a में डुअल रियर कैमरा सेटअप होने की अफवाह है, जो किसी ने नहीं बताया है कि यह क्या है।

Google Pixel 8a Android 14 का उपयोग करता है। Google Pixel 8a के आयाम 152.10 x 72.60 x 8.90 मिमी हैं, यानी ऊंचाई x चौड़ाई x मोटाई।

Google Pixel 8a Smartphone Camera

यह भी कहा जा रहा है कि गूगल के इस स्मार्टफोन में काफी बेहतर कैमरा क्वालिटी होगी। Google स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का मुख्य प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर लेंस है। बताया जा रहा है कि 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी गूगल के इस नए स्मार्टफोन के पीछे हो सकता है।

Google Pixel 8a Smartphone Battery

गूगल का नया स्मार्टफोन 4558mAh की बैटरी हो सकती है, जैसा कि लिस्ट किया गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि Google इसमें आने वाले स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दे सकता है।

Google Pixel 8a Smartphone Processor

गूगल स्मार्टफोन का प्रोसेसर भी बेहतर दिखेगा। इस स्मार्टफोन की कार्यक्षमता को बेहतर बनाने के लिए गूगल कंपनी इसमें एंड्रॉयड 14 का ऑपरेटिंग सिस्टम दे सकती है। इसमें Tensor G3 प्रोसेसर भी शामिल है।

Google Pixel 8a Smartphone Ram & Storage

रैम और स्टोरेज के मामले में, गूगल का नया स्मार्टफोन फिलहाल एकल संस्करण में उपलब्ध है। बताया जा रहा है कि Google इस नवीनतम स्मार्टफोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले संस्करण में भारत में पेश कर सकता है।

Google Pixel 8a Smartphone Display

इस गूगल स्मार्टफोन में डिस्पले क्वालिटी बेहतर होगी। कंपनी इस स्मार्टफोन में अपने पुराने संस्करण से काफी बेहतर डिस्प्ले दे सकती है। Google स्मार्टफोन में 120hz का रिफ्रेश रेट है, जो 6.1 इंच की पूर्ण एचडी डिस्प्ले है।

Also Read :-

Discount on Lava Storm 5G Smartphone : Popular 128 GB Internal storage के साथ आनेवाले मोबाइल पर मिल रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *